खाद्य विभाग ने दो मसाला उद्योगों पर मारा छापा

मंदसौर
खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा सोमवार को दो मसाला उद्योगों पर छापामार कार्रवाई की गई। खाद्य अधिकारियों के द्वारा दोनों उद्योगों पर करीब चार घंटे तक कार्रवाई की गई। विभाग के अधिकारियों ने दोनों जगहों से सेंपल लिए है। मंगलवार को दोनों सेंपल को भोपाल प्रयोगशाला भेजा जाएगा।
खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि कलेक्टर मनोज पुष्प के मार्गदर्शन में सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। दो मसाला उद्योगों पर छापे मारे गए है। इसमें औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्रेम श्री इण्डस्ट्रीज से मिर्च पाउडर व धनिया पाउडर एवं गौरव मसाला उद्योग से मिर्च पाउडर व हल्दी पाउडर के सेम्पल लिए गए। सेम्पलों को आगे प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जमरा ने बताया कि दोनों ही उद्योगों का निरीक्षण कर साफ . सफाई रखने के निर्देश भी दिए गए।
अभी तक नहीं आई जांच रिपोर्ट
खाद्य विभाग द्वारा जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत विभाग द्वारा करीब २५ से अधिक सेंपल लिए गए थे। इन सभी सेंपलों को भोपाल प्रयोगशाला भेजा गया था। लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है। खाद्य निरीक्षक जमरे ने कहा कि जल्द ही जांच रिपोर्ट आएगी।