कुत्ते का थर्ड डिग्री अटैक: वृद्धा का चेहरा नोंचा,नाक की हड्डी भी टूटी, बचने के लिए करती रही संघर्ष

बांसवाड़ा। जिला मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर पीपलोद के निकट जाम्बुडी गांव में कुत्ते ने 65 वर्षीय वृद्धा खेमा पत्नी कालू पर हमला कर लहूलुहान कर दिया। हमला इतना जबरदस्त था कि वृद्धा का पूरा चेहरा खून से लथपथ हो गया और नाक की हड्डी भी टूट गई। वहीं आख के पास भी गहरा गड्डा हो गया। घायलावस्था में वृद्धा को एमजी चिकित्सालय भर्ती करवाया गया है। यहां चिकित्सकों ने महिला का प्रारंभिक उपचार किया।

वृद्ध के पुत्र कोदर ने बताया कि उसकी मां खेत पर गई थी। वहां अकेली ही बैठी थी। इसी दौरान करीब तीन बजे निकट ही नाले से कुत्ता आया और वृद्ध पर हमला कर दिया। करीब पांच मिनट तक वह अकेले ही कुत्ते से भिड़ती रही और बचाने के लिए चिल्लाती रही।

वृद्धा चिल्लाने की आवाज बच्चों ने सुनी तो वह दौड़े। बच्चों को देख कुत्ता भाग गया, लेकिन तब तक वह वृद्धा के चेहरे, हाथ-पावं, पेट व पांव सहित अन्य अंगों को बुरी तरह नोंच चुका था। इससे वृद्धा वहीं निढाल होकर गिर गई। बच्चों की सूचना पर परिजन दौड़े और वृद्धा को 108 की मदद से एमजी चिकित्सालय लाया गया।

डॉ लड्ढा से संभाला मोर्चा
महिला के चेहरे की बिगड़ी हालत को देख नर्सिंगकर्मी भी सन्न रह गए। महिला की मरहम पट्टी प्रारंभ की गई और डॉ आर के लड्ढा पहुंचे और महिला के चेहरे, आंखें ऊपर, नाक के पास, माथे पर स्टीच लगाए। उन्होंने बताया कि वृद्धा के नाम की हड्डी टूट चुकी है। आंख के पास भी गहरा जख्म है और रक्त नाक से भी लगातार बह रहा है। आंख बाल-बाल बच गई। उन्होंने इसे थर्ड डिग्री अटैक बताया,जिसमें एक से अधिक अंगों पर एक साथ जख्म लगे हैं।