कीर्तन की है रात, बाबा आज थाने आणो है….

निम्बाहेड़ा गणेशोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम
चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. मालगोदाम मार्ग पर गणेशोत्सव के तहत श्रीरामद्वारा गणेश उत्सव सेवा समिति के तत्वाधान में मंगलवार रात्रि को आयोजित भजन संध्या में भक्तजन उमड पड़े। राजसमंद के प्रसिद्ध भजन गायक लेहरूदास वैष्णव ने देर रात तक एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दे कर समॉ बांध दिया। वैष्णव ने जब मॉ के प्रति प्रेम एवं समपर्ण भाव से ओत प्रोत मार्मिक भजन ''सुरगा सूं आयो रे संदेश'' गाया तो मातृशक्ति सहित भक्तजनो की आंखे सजल हो उठी। भजन गायक ने भक्तो की आंखो में प्रेम नजर आया, कीर्तन की है रात, बाबा आज थने आनो है, मेरा भोला है भंडारी करता है नन्द की संवारी शंभुनाथ रे, तीसरा सेठ में संावरो सेठ सहित कश्मीर पर धारा 370 को लेकर प्रस्तुत भजन पर भक्तजन झूम उठे। भजन गायक वैष्णव ने भगवान गणपति जी की पूजा अर्चना की। बाद में आरती कर प्रसाद वितरित किया गया। जेके सीमेन्ट परिसर में गणेशोत्सव के तहत मंगलवार को मंगल मण्डप में एसके राठौड़ यूनिट हैड के मुख्य आतिथ्य में सुरभि महिला क्लब की सदस्याओं द्वारा गणपति बप्पा को 56 भोग का प्रसाद धराया गया। महाआरती कर प्रसाद वितरित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में रात्रि को नरेश एण्ड पार्टी ब्यावर के कलाकारो ने अपनी सहज, सुन्दर एवं उत्कृष्ट धार्मिक गीतो व झांकियो की रंगारंग प्रस्तुतियों दे कर भक्तजनो को मंत्रमुंग्ध कर दिया। युनिट हेड राठौड़, केएम जैन, एसके आचार्य, महीम कच्छावाहा, एनके मिश्रा, एसके आचार्य, सीपी दक, वीके माहेश्वरी आदि उपस्थित थे।
ग्राम पंचायत मुख्यालय रानीखेडा में झंडा चौक उत्सव समिति द्वारा मंगलवार रात्रि को समाज सेवी जय सिंघवी निम्बाहेड़ा के मुख्य आतिथ्य, समाजसेवी सोहनलाल मेनारिया की अध्यक्षता व सरपंच रेखादेवी ढोली के विशिष्ठ आतिथ्य में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर विभिन्न लीलाओं की जीवंत झांकियां प्रस्तुत की गई। महाआरती के साथ प्रसाद वितरित किया गया।
बड़ीसादड़ी. उपखण्ड क्षेत्र में गणपति जन्मोत्सव पर शुरू किया गया डांडिया महोत्सव गुरुवार को गणपति प्रतिमा विसर्जन के साथ समाप्त होगा। 10 स्थानों पर गणपति की प्रतिमाओं को अस्थायी रूप से स्थापित किया गयाव ग्रामीण क्षेत्र में भी गरबा-डांडिया की धूम सम्पन्न हो जाएगी। मंगलवार रात नगरपालिका अध्यक्ष दिलीप चौधरी ने कई मोहल्लों में डांडिया नृत्य में भाग लिया और प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।।।
चिकारड़ा. गणपति उत्सव समिति द्वारा 11 दिवसीय कार्यक्रम के तहत गुरूवार को गणपति विर्सजन के लिए शोभायात्रा निकाली जाएगा। उदयलाल गुर्जर ने बताया गया कि इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। कस्बे में 5 मुख्य स्थानो पर मटकिया बांधी गई है, इन्हें शोभायात्रा के दौरान फोड़ो जोगा। जहा से शोभायात्रा गुजरेगी उसका रास्ता तय कर लिया गया। सभी लोगों से शोभायात्रा में सहयोग करने की अपिल की। मंगलवार को गणपति पूजन के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। बाल-बालिकाओं ने प्रस्तुति दी।