किसानों-बेरोजगारों के लिए सीएम गहलोत का ऐलान! एक अप्रेल से हाथों-हाथ मिलेगी ये सुविधाएं

डूंगरपुर।

डूंगरपुर के कुआं में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम ने कहा कि एक अप्रेल से कृषि के बिजली कनेक्शन ऑन एप्लीकेशन से दिए जाएंगे। जनजाति उपयोजना क्षेत्र में अटकी नौकरियों के मामले के समाधान को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रदेश में जिन पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय नहीं हैं, वहां उच्च माध्यमिक विद्यालय खोले जाएंगे।

कांग्रेस को जिताओगे, तो होगा भला : सीएम
कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली बार वागड़ दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने चौरासी विधानसभा क्षेत्र के कुआं में जनसभा में कहा ‘आदिवासी क्षेत्र और आदिवासियों का भला कांग्रेस ही करती आई है। कांग्रेस को जिताओ, तो आदिवासियों का भला होगा।’ आदिवासियों को आरक्षण कांग्रेस ने ही दिया है।

वागड़ में भारतीय ट्राइबल पार्टी के बढ़ते प्रभाव के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक बार का बुलबुला है। इससे युवा व बच्चे जुड़ रहे हैं, लेकिन उनकी अप्रोच ठीक नहीं है। उन्हें सोचना चाहिए। यह किसी के हित में नहीं है। हमने टीएसपी क्षेत्र और वागड़ के हित में जो भी फैसले लिए, उसमें आदिवासी, गैर आदिवासी का भला हुआ।

गहलोत ने भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले चुनाव में जो वादे किए थे, उन्हें मोदी भूल गए हैं। न कालाधन आया और न दो करोड़ लोगों को रोजगार मिला। आज वे चारों ओर से घिरे हुए हैं।