कांगो फिवर को लेकर चिकित्सकों के अवकाश पर रोक

भीलवाड़ा।
Congo Fever प्रदेश में कांगो फिवर व स्क्रब टायफस तथा मौसमी बीमारियों को देखते जिले के सभी चिकित्साधिकारी व चिकित्साकर्मियों के अवकाश पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई। जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने यह आदेश बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दिए। कलक्टर ने कहा कि चिकित्सक व चिकित्साकर्मी बिन मंजूरी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

Congo Fever कलक्टर भट्ट ने निर्देश दिए कि जिले में कांगो फिवर व स्क्रब टायफस से निपटने के लिए हरसंभव तैयारी की जाएं। पशुपालन विभाग के उपनिदेशक को कांगो फिवर से बचाव के लिए मवेशियों को दवा देने तथा दवा के छिड़काव के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री राजश्री योजना के तहत माण्डल ब्लॉक की प्रथम किस्त तथा रायपुर ब्लॉक की द्वितीय किस्त का भुगतान पूरा नहीं होने पर नाराजगी जताई व तुरन्त भुगतान करने को कहा।


सीएमएचओ डॉ. प्रकाश शर्मा ने मौसमी बीमारियां को लेकर अभियान की जानकारी दी। जिला आरसीएच अधिकारी डॉ. सीपी गोस्वामी ने बताया कि सितंबर पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। गर्भवती महिला को एक हजार दिवस एनीमिया की रोकथाम, स्वास्थ्य शिक्षा सहित पोषण की जानकारी दी जा रही है। खसरा रूबेला अभियान के तहत अब तक साढ़े छह लाख बच्चों के टीके लगाए जा चुके हैं।ं