कल से घर-घर सर्वे, रोजाना लेंगे 1000 नमूने

भीलवाड़ा।
कोरोना रोगियों के बढ़ते आंकडे़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने रविवार से जिले के हर घर के सर्वे का निर्णय लिया। इसके लिए दो हजार कर्मचारियों को लगाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। प्रतिदिन एक हजार से अधिक सैम्पल लिए जाएंगे। दो मोबाइल वैन चलाएंगे, जो कोरोना संक्रमितों के आवास के आसपास के लोगों के सैम्पल लेगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि जिले में २१ जून से विशेष अभियान चलाएंगे। इस बार हर घर के व्यक्ति का सर्वे करेंगे। संदिग्ध मिलने पर तुरन्त सैम्पल लेंगे। सर्वे कार्य में आशाएं, आंगनबाड़ी व सहयोगिनी कार्यकर्ता शामिल होंगी।
आज से वैन लेगी सैम्पल
कोरोना जांच सेंटर प्रभारी डॉ. सुरेश चौधरी ने बताया कि अभी जिले में पांच सेटर पर कोरोना सैम्पल लिए जा रहे हैं। इसमें एमजीएच, रायपुर, सहाड़ा, करेड़ा व शाहपुरा शामिल है। शनिवार व रविवार को एक मोबाइल वैन लगाई गई, जो गांवों में जाकर ५०-५० सैम्पल लेगी। वैन शनिवार को हमीरगढ़ के ओज्यिाड़ा व ढोलीखेड़ा, भोपालगढ़ तथा रविवार को बिजौलियां, खाचरोल, ऊपरमाल क्षेत्र में जाएगी। सोमवार को दो वैन चलेगी, जो संक्रमित मिलने वाले क्षेत्र में रैंडम सैम्पल लेंगी।