एक्सप्लोजिव व्यापारी के यहां बड़ी कार्रवाई

भीलवाड़ा ।

 

वाणिज्यिक कर विभाग ने शास्त्रीनगर में एक्सप्लोजिव व्यापारी तथा चित्तौड़ रोड पर एक ऑटो मोबाइल्स व्यापारी के यहां सर्वे किया। दोनों स्थानों पर लाखों रुपए का टैक्स बकाया होने का मामला सामने आया। एक्सप्लोजिव व्यापारी की अजमेर जिले के श्रीनगर के पास ओडियावास फैक्ट्री में भी कार्रवाई की गई। यहां कम्प्यूटर व दस्तावेज जब्त किए हैं।


उपायुक्त प्रशासन रामलाल चौधरी ने बताया कि एक्सप्लोजिव व्यापारी ने अक्टूबर २०१७ से रिटर्न नहीं भरा तथा २१ लाख टैक्स बकाया होने पर शास्त्रीनगर में कार्यालय पर सर्वे किया। इस दौरान बैंक खाते, पासबुक, खरीद व बिक्री के दस्तावेज में खामियां मिली, जिन्हें जब्त कर लिया। टीम ने अजमेर में फैक्ट्री की जानकारी अजमेर वाणिज्यिक कर विभाग को दी। अजमेर टीम ने ओडियावास में एक्सप्लोजिव फैक्ट्री में सर्वे किया, जहां कई अनियमिता सामने आई। कम्प्यूटर व अन्य दस्तावेज जब्त किए। शास्त्रीनगर में कार्रवाई में सुभाष सांधु, सत्यनारायण मीणा, नवीन चौधरी, शैलू छाजेड़, सुरेन्द्रसिंह चावड़ा शामिल थे।

 

इसी प्रकार चित्तौड रोड पर एक ऑटो मोबाइल्स शोरूम पर सर्वे में खामियां मिली। अधिकारियों ने दस्तावेज, बैंक खाते, रजिस्ट्रर जब्त किए। इस व्यापारी पर करीब ९० लाख टैक्स बकाया है। व्यापारी ने मौके पर १७ लाख रुपए नकद व ४०-४० लाख के दो चेक अधिकारियों को सौंपे। जब्त दस्तावेज की जांच की जा रही है। जांच टीम में उपायुक्त बीएल कवरिया, मुकेश चौधरी, मुकेश दुदवाल तथा मनोज गोरा शामिल थे।