इनकी नाराजगी जायज है: कार्रवाई में हो रही देरी को लेकर ये पहुंच गए जिला कलक्ट्रेट

उदयपुर. गिरनारजी से एकाएक लापता हुए मुदित सागर महाराज के तलहेटी पर नहीं पहुंचने का मामला गरमा रहा है। मामले को लेकर गुरुवार को समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों ने नाराजगी जताई। राजनीतिक चेतना मंच उदयपुर की ओर से मामले को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री एवं गुजरात के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। उन्होंने तीन दिन के भीतर मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। मंच के अनिल लूणदिया, ऋषभ रावत, पकंज गंगावत, सीपी भोपावत, जंबू कंठालिया, प्रितेश जैन, जिनेंद्र वाणावत, गौरव, गनोडिय़ा एवं अन्य मौजूद थे।
दूसरी ओर सकल दिगम्बर जैन समाज व मेवाड़ जैन युवा संस्थान ने जिला कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। संस्थान अध्यक्ष निर्मल कुमार मालवी ने कहा कि जूनागढ़ गुजरात में उपद्रवी लोग जैन मुनि एवं समाज के लोगों के साथ मारपीट करते हैं। मुनि मुदित सागर भी बीती २३ फरवरी से वहीं से लापता हैं। संगठन ने प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर मुनि की तलाश तेज करने की मांग की। शंातिलाल वेलावत, सेठ शांतिलाल नागदा एवं अन्य मौजूद थे।
गौरतलब है कि पूर्व में भी जैन समाज से जुड़े अलग-अलग संगठन मामले को लेकर जिला प्रशासन स्तर पर कार्रवाई की मांग को लेकर जिला प्रशासन एवं नेता प्रतिपक्ष का दरवाजा खटखटा चुके हैं।