आधी रात को घर से बाहर बुलाकर युवक पर ताबड़तोड़ वार, इलाके में फैली सनसनी

करौली/हिंडौनसिटी। शहर के बयानिया पाड़ा मोहल्ले में शुक्रवार रात अज्ञात युवकों ने एक जने को धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। कच्छा बनियान गिरोह ( Kachha Baniyan Gang ) होने की आशंका में परिजन खौफजदा हो गए। शनिवार सुबह वारदात की खबर फैलने पर इलाके में दहशत का माहौल हो गया। घायल का राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल परीक्षण कराया गया है। इधर शहर में कच्छा बनियान गिरोह ( Kachha Baniyan ) आने की आशंका पर भीड़ ने दो स्थानों पर चार जनों को दबोच लिया। मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने भीड़ के चंगुल से लोगों को छुडय़ा।

शहर के मोहननगर नगर, ढिंढोरा गांव और अब बयानिया पाड़ा में हुई वारदात से अफवाहें परवान चढ़ गई हैं। बयानिया पाड़ा निवासी हसनैस सैफी पुत्र हसमुद्दीन ने बताया कि रात करीब एक बजे घर की बिजली गुल हो गई थी। इसी बीच किसी ने घर के दरवाजे पर दस्तक दी। हसनैन घर से बाहर निकला को कोई नजर नहीं आया। करीब आधा घंटे बाद दरबाजे पर फिर से दस्तक होने से बाहर निकलना तो छिप कर खड़े लोगों ने उसके चेहरे पर टॉर्च की तेज रोशनी डाल दी और अंधेरे में चकाचौंध होने पर खींच कर गली की तरफ ले गए। जहां बदमाशों ने पत्ती-फनर जैसी धारदार चीज से उस पर हमला कर दिया। इससे वह लहूलुहान हो गया। शोर मचाने पर परिजन और आस-पड़ोस के लोग बाहर निकले तो पांचों बदमाश गलियों में भाग छूटे। पीडि़त ने बताया कि बरमुड़ा व स्लीबलैस बनियान पहने हुए थे।

बाजार में भीड़ ने दबोचे दो जने
कच्छा बनियान गिरोह ( kacha baniyan ) की आशंका में सुबह करीब 10 बजे मैले कुचैले कपड़ों में घूम रहे दो जनों को दबोच लिया। भीड़ ने संदिग्ध प्रतीत हो रहे युवकों की धुनाई कर डाली। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को थाने ले आई। पुलिस के अनुसार युवकों ने स्वयं को उज्जैन निवासी संयजय उर्फ लक्ष्मण व टीटू उर्फ करणसिंह बताया है।

सर्वेयरों को बनाया बंधक
कंजौलियान का पुरा में सडक़ों की स्थित का सर्वे कर रहे दो जनों को लोगों ने संदिग्ध मान बंधक बना लिया। परिचय पत्र दिखाने के बाद भी लोगों गली-गली घूम रैकी करने की आशंका जताते रहे। करीब एक घंटे तक लोगों ने सर्वेयरों को रोके रखा। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस उन्हें थाने ले आई।

 

फोटो - प्रतिकात्मक