आतिशबाजी की चिंगारी से आधी रात तीन घरों में लगी आग

काछोला।

कस्बे में बस्ती के बीच रविवार देर रात तीन मकानों की छत पर आग लग गई। आग हवा के साथ फैलती चली गई। इससे हड़कम्प मच गया। छत पर रखा घरेलू सामान व चारा जल गया। आग पर काबू पाने में तीन घंटे लग गए। उसके बाद भी रह-रह कर धुआं उठने से दहशत की स्थिति रही।

 

जानकारी के अनुसार कस्बे में शादी समारोह था। समारोह के दौरान आतिशबाजी से उठी चिंगारी से ऊंकारनाथ योगी के छह पर रखे सामान में आग लग गई। आग ने गोपालनाथ योगी व दिनेश योगी के मकान को भी चपेट में ले लिया। मकान से उठती लपटे देखकर अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सूखा चारा रखा होने से आग जल्दी काबू में नहीं आ पाई। परिवार के लोग विलाप करने लगे।

कोई टैंकर लाया तो किसी ने चलाई मोटर

आग बुझाने में पूरी बस्ती के लोग जुट गए। कोई पानी टैंकर ले आया तो किसी ने मोटर चालू कर आग पर पानी की बौछार डाली। शॉर्ट-सर्किट की आशंका में बिजली बंद करवा टॉर्च की रोशनी से आग पर काबू पाया गया।

 

विधायक पहुंचे, बंधाया ढांढस

माण्डलगढ़ विधायक गोपाल खण्डेलवाल काछोला में शादी समारोह में भाग लेने आए थे। उनको आग का पता चला तो वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिवारों को ढांढस बंधाते हुए मदद का भरोसा दिलाया। काछोला नायक तहसीलदार व माण्डलगढ़ से दमकल पहुंच गई, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया।