आजाद अध्यापक संघ ने सौंपा ज्ञापन, कहा जल्द हो लम्बित माँगों का निराकरण

मेवाड़ किरण @ नीमच -

अपना सिंगोली @ अतुल मेहर
अध्यापक संवर्ग की लम्बित मांगों का निराकरण सरकार से अतिशीघ्र करवाने के लिये एक 12 सूत्रीय मांग पत्र ज्ञापन के रूप में सिंगोली नायब तहसिलदार महेंद्र सिंह दांगी को सौंपा है।
आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष यशवन्त शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से सायं 4:30 बजे वाहन रैली के रूप में तहसिल परिसर में एकत्रित होकर सिंगोली सहित क्षेत्र के शिक्षक शिक्षिकाओं ने जमकर नारेबाजी की और सरकार से अपनी लम्बित समस्याओं को जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की।
ज्ञापन में मुख्य रूप से अध्यापक संवर्ग का शिक्षा विभाग में संविलियन, कॉंग्रेस सरकार के वचन पत्र के अनुसार राज्य के अन्य कर्मचारियों के समान सातवाँ वेतनमान, स्वेच्छिक स्थानान्तरण के बन्धन मुक्त आदेश, गुरूजी संवर्ग को पदोन्नति, क्रमोन्नति में प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता लाभ, 2006 या उसके बाद नियुक्त अध्यापक संवर्ग को छठे वेतनमान में हुई विसंगति को दूर करना, मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति, प्राचार्य पदों की पूर्ति करना, पुरानी पेंशन योजना लागू करना तथा नीमच जिले में 6टे वेतनमान के एरियर राशि का शीघ्र भुगतान करना आदि मांगों का निराकरण सरकार से अतिशीघ्र करने की मांग की गई है।
ज्ञापन का वाचन राज्य अध्यापक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष केवल जैन ने किया। इस मौके पर शा बा उ मा वि प्राचार्य सोहन लाल रेगर, कुञ्ज बिहारी कारपेंटर, मोहनलाल धाकड़, रामलाल धाकड़, दिलीप शर्मा, विमला शर्मा, अपोलिना कुजूर, तोलीराम बोपचे, ललित शर्मा, ज्ञानेन्द्र शर्मा, रामलाल खेर, बाबूलाल धाकड़, रामचन्द्र वर्मा, अशोक शर्मा, मीरा सोनी सहित अनेक शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Source : Apna Neemuch