अरनोद में हुआ कोरोना विस्फोट, कस्बे में 23 एक्टिव केस


चिकित्साकर्मी समेत परिवार हुआ पॉजिटिव
प्रतापगढ़ अरनोद. कस्बे में कोरोना का विस्फोट हो गया है। यहां एक चिकित्साकर्मी समेत पूरा परिवार पॉजिटिव पाया गया है। जबकि पूरे कस्बे में अभी 23 एक्टिव केस है।
ऐसे में प्रशासन और चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है। वहीं उपखंड क्षेत्र में कोरोना के अभी वर्तमान में 32 एक्टिव केस है। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत चिकित्साकर्मी और उसका परिवार भी पॉजिटिव आया है। जिससे अब चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ गई है। गौरतलब है कि यहां कस्बे में हाल ही में कोरोना का विस्फोट हो गया है। एकाएक पॉजिटिव की संख्चा बढ़ गई है। चिकित्सा विभाग की ओर से रिपोर्ट के अनुसार शनिवार सुबह तक कस्बे में 23 एक्टिव केस है। जबकि पूरे उपखण्ड में 32 एक्टिव केस है। नोडल अधिकारी परमेश्वरसिंह बिलेश्री ने बताया कि खण्ड में सभी पीएचसी में कोविड सैंपलिंग की जा रही हैं। सभी एक्टिव केस को क्वारंटीन किया गया है। जबकि गंभीर बीमार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
छोटीसादड़ी में आठ पॉजिटीव मिले, आंकड़ा पहुंचा 26 पर
छोटीसादड़ी. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में उपखंड में कुल 8 जनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक संक्रमितों में चार छोटीसादडी शहर में चार ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। बीसीएमओ डॉ. ललित पाटीदार ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 26 पर पहुंच गई है।
पारसोला में तीन बालिकाओं सहित सात संक्रमित
पारसोला. कस्बे में कोरोना सक्रंमण बढ़ता जा रहा है। कस्बे के बालिका माध्यमिक विद्यालय की बालिका सहित 80 लोगों की सैंपलिंग की रिपोर्ट शनिवार को मिली। जिसमें दसवीं कक्षा की तीन बालिका सहित सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना पर राबामावि के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनीष मीणा ने आगामी आदेश तक कक्षा दस का अवकाश कर दिया है। कक्षा कक्ष को सेनेटाइज करवाकर बन्द कर दिया एंव विभाग को सूचना दी। चिकित्सा प्रभारी राजेश बिजारणिंया ने बताया कि सभी को होम क् वारंटीन कर दिया गया है। सभी के सम्पर्क में आने वालों की रविवार को सैपलिंग की जाएगी।
बिना मास्क के 40 चालान काटे
अरनोद. कोविड -19 महामारी के चलते राज्य सरकार व जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार शनिवार को प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही कर 40 से अधिक बिना मास्क पहने हुए दुकानदारों व राहगीरों के चालान काटे गए।
उपखण्ड अधिकरी प्रकाशचंद्र रेगर द्वारा शनिवार को कस्बे के बाजार की वीडियोग्राफी कर अलग-अलग टीम गठित की गई। जिसमें उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार सुरेंद्र सिंह जाटव, थाने से गोपालसिंह व पटवारी सभी ने कस्बे में अलग-अलग स्थान पर पहुंच कर चालान काटे।