अब ट्रेचिंग ग्राउंड पर तीसरी आंख से नजर रखेंगी नपा, आग लगाने वालों की अब खैर नहीं


मंदसौर.
नगर पालिका अब ट्रेचिंग ग्राउंड के साथ ही रामघाट क्षेत्र में बने अपने गेरेज में सीसीटीवी कैमरे लगाने जा रही है। इसके अलावा नपा मौजूद सभी वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाएगी। और इनका कंट्रोल नपा में बनाया जाएगा। इनके जरीए नपा इन क्षेत्रों पर तीसरी आंख से पैनी निगाह रखने का काम करेगी। अब ट्रेचिंग ग्राउंड पर कचरे को आग के ह वाले करने वाले और रामघाट क्षेत्रमें वाहनों में अपनी कलाकारी दिखाने वालों की खैर नहीं। इन पर नजर रखते हुए नपा ऐसे कर्मचारियों व अन्य लोगों पर सीधे कार्रवाई करेगी। पिछले दिनों पत्रिका ने ट्रेचिंग ग्राउंड को लेकर दो बार प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद नपा ने वहां कैमरें लगाने का निर्णय लिया। पिछले दिनों नीमच हाईवे के समीप सिंदपन गांव के यहां नपा के ट्रेचिंग ग्राउंड पर निकलने वाले धूएं के कारण दो युवतियां बेसुध हो गई थी। इसके बाद ट्रेचिंग ग्राउंड मामले ने तूल पकड़ा।

इसे प्रमुख से प्रकाशित किया। इसके बाद भी यहां आग के कारण धूएं का दौर नहीं था। पत्रिका ने सिंदपन सहित आसपास के कईगांवों में धूंए के कारण हो रही समस्या को लेकर हजारों लोगों को ट्रेचिंग ग्राउंड का धुआं नहीं लेने दे रहा सांस शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की थी। कैमरों के जरीए इन सभी जगहों पर चलने वाले कामों पर निगाह रखी जाएगी।
इस कारण लिया निर्णय


कैमरें लगाकर यहीं से की जाएगी निगरानी
हाईटेक रुप से सभी जगहों पर निगाह रखने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। इसमें ट्रेचिंग ग्राउंड से लेकर रामघाट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे वहां के काम के साथ अन्य बिंदुओं पर नजर रखी जा सकें। इसके अलावा नपा के पास मौजूद सभी वाहनों को शत प्रतिशत जीपीएस सिस्टम से लेस किया जाएगा। सभी का कंट्रोल एक ही जगह पर किया जाएगा। जिससे यहीं से हर एक जगह निगाह रखी जा सकें। -आरपी मिश्रा, सीएमओ