अधूरा पड़ा सीसी रोड़ निर्माण कार्य, लगातार हो रहे एक्सिडेंट

मेवाड़ किरण @ नीमच -

अपना सिंगोली @ अतुल मेहर
नगर के बीचोंबीच बापू बाजार में सीसी रोड़ का निर्माण कार्य नगर परिषद द्वारा सितम्बर 2018 में शुरू हुआ था। जिसका काम आज दिनांक तक भी पूर्ण नहीं होकर मुख्य मार्ग से आने जाने वाले हर प्रकार के व्यक्ति चाहे पैदल हो या फिर साईकिल, मोटर साइकिल या चार पहिया वाहन सवार सभी के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है।
बता दें कि नगर परिषद सिंगोली द्वारा उक्त सीसी रोड़ निर्माण का कार्य जो कि मात्र 7 दिवस में पूर्ण करवाया जा सकता था उसे आज लगभग 7 माह में भी पूर्ण नहीं करवाया गया है।
आम नागरिक हैरान और परेशान है कि नगर परिषद के कर्ताधर्ताओं को जिस आशा और उम्मीद से नगर विकास के लिये कुर्सी पर सुशोभित किया था वे अब उस कुर्सी की गरिमा को इस प्रकार से कम करने पर तुले हुए हैं कि नगर में कोई भी काम आमजनता को परेशान किये बिना नहीं कर सकते।
पहले सिंगोली के मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण को लेकर आम जनता को आंदोलन के लिये मजबूर होना पड़ा तब कहीं जाकर उक्त सड़क का निर्माण तीन साल में पूरा हुआ जब तक काम पूरा नहीं हुआ तब तक नगर की जनता धूल खाती रही और कई लोग तो धूल मिट्टी उड़ने के कारण बिमारी की चपेट में आ गए।
इसी प्रकार वर्तमान में नगर के व्यस्ततम मार्ग बापू बाजार की हालत भी दयनीय हो रही है। यहाँ अधूरे पड़े निर्माण और मुख्य मार्ग में खुदे गड्ढे एवं काम बन्द होने के बाद से वहाँ पड़ी गिट्टी आए दिन किसी न किसी प्रकार की दुर्घटना का कारण बन रहे हैं लेकिन नगर परिषद के कर्ता धर्ता जैसे कान में तेल डालकर सोए हुए हैं इन्हें फोटो खिंचवाने के सिवाय नगर की बद से बदतर होती हालत दिखाई नहीं देती और ना ही आमजन की नगर हित की कोई मांग सुनाई देती है। नगर के लोग अब तो यह कहने से भी नहिं चूक रहे कि अब तक के नगर पंचायत के कार्यकाल में वर्तमान नगर परिषद का कार्यकाल नगर की जनता के लिये नारकीय कार्यकाल बन चुका है।

Source : Apna Neemuch